Type Here to Get Search Results !

NEET UG 2024 Fix Exam Date: नीट यूजी के लिए फाइनल परीक्षा तिथि घोषित,अब इस दिन होगी परीक्षा, अब कोई बदलाव नहीं होगा

 

NEET UG Fix Exam Date: नीट यूजी के लिए फाइनल परीक्षा तिथि घोषित,अब इस दिन होगी परीक्षा, अब कोई बदलाव नहीं होगा

NEET UG Fix Exam Date:

नीट यूजी के लिए परीक्षा तिथि अब फाइनल कर दी गई है इस परीक्षा तिथि में अब किसी भी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा।

नीट यूजी की परीक्षा देने वालों के लिए बड़ी खबर है एनटीए के द्वारा नीट यूजी के लिए एग्जाम सिटी सिलेबस जारी की जा सकती है इसके अलावा परीक्षा के लिए डेट बिल्कुल फाइनल कर दी गई है इस डेट में एनटीए की तरफ से अब किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा यानी कि जो नई परीक्षा तिथि वर्तमान में है वहीं परीक्षा तिथि रहेगी इस परीक्षा तिथि के बारे में विस्तार जानकारी भी हमने उपलब्ध करवाई है।

शिक्षा के लिए बहुत कम समय बचा है इसके लिए लगभग 24 लाख से ज्यादा परीक्षा आर्थिक परीक्षा में भाग लेंगे सभी परीक्षार्थियों के मन में काफी लंबे समय से यह सवाल था कि उनकी परीक्षा तिथि में कोई बदलाव होगा या नहीं होगा लेकिन यहां पर हम आपको स्पष्ट रूप से बता दें कि अब एनटीए की तरफ से फाइनल डेट में कोई भी बदलाव नहीं किया जा रहा है चुनाव के मध्य नजर भी इस परीक्षा तिथि में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

जी के लिए लगभग 24 लाख परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा का आयोजन 5 मई को किया जाएगा इसके लिए एग्जाम सिटी की जानकारी अप्रैल के चौथे सप्ताह में जारी हो जाएगी इसके बाद में 5 मई को परीक्षा में सभी परीक्षार्थियों को भाग लेना है और एडमिट कार्ड भी परीक्षा से 7 दिन पूर्व जारी कर दिए जाएंगे।

Exam date calendar for NEET UG exam

1- नीट यूजी परीक्षा शहर स्लिप अप्रैल, 2024 के आखिरी हफ्ते में जारी की जाएगी.
2- एनटीए वेबसाइट पर परीक्षा के कुछ दिन पहले नीट यूजी एडमिट कार्ड 2024 अपलोड कर दिए जाएंगे. इसकी सूचना भी वेबसाइट व सोशल मीडिया पर दी जाएगी.
3- नीट यूजी परीक्षा 05 मई, 2024 (रविवार) को होगी.
4- नीट 2024 यूजी परीक्षा के लिए 200 मिनट (03 घंटे 20 मिनट) मिलेंगे.
5- नीट यूजी परीक्षा दोपहर 02:00 बजे से शाम 05:20 बजे (भारतीय मानक समय) के बीच होगी.

क्या नीट 2024 एग्जाम डेट स्थगित है?

नवीनतम अपडेट। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) 5 मई को 23 लाख से अधिक मेडिकल छात्रों के लिए एनईईटी 2024 परीक्षा आयोजित करेगी। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, एनईईटी यूजी 2024 परीक्षा स्थगित नहीं की जाएगी और निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी।

नीट 2024 के लिए कितने दिन शेष हैं?

NEET UG 2024 परीक्षा में 23 दिन बचे हैं. NEET परीक्षा 5 मई, 2024 को निर्धारित है और यह भारत में 554 परीक्षा केंद्रों और विदेश में 14 परीक्षा शहरों में आयोजित की जाएगी।

नीट का दूसरा नाम क्या है?

NEET का पूरा नाम नेशनल एंट्रेंस कम एलिजिबिलिटी टेस्ट है ।

यह एक अखिल भारतीय परीक्षा है जो देश भर में स्नातक चिकित्सा पाठ्यक्रमों में छात्रों को प्रवेश देने के लिए आयोजित की जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Below Post Ad

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now