Type Here to Get Search Results !

Rajasthan Bijli Bill Fuel Surcharge Maaf राजस्थान के सभी घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं के लिए फ्यूल सरचार्ज समाप्त कर दिया है

 

Rajasthan Bijli Bill Fuel Surcharge Maaf राजस्थान के सभी घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं के लिए फ्यूल सरचार्ज समाप्त कर दिया है

Rajasthan Bijli Bill Fuel Surcharge Maaf राजस्थान के सभी घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं के लिए फ्यूल सरचार्ज समाप्त कर दिया है: राजस्थान के बिजली उपभोक्ताओं के लिए बहुत बड़ी खबर आ गई है। राजस्थान में अब बिजली उपभोक्ताओं को फ्यूल सरचार्ज नहीं देना होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 200 यूनिट से ज्यादा बिजली खपत करने वाले कंज्यूमर्स को फ्यूल सरचार्ज पूरी तरह माफ करने की घोषणा की है। राजस्थान के समस्त घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं के लिए फ्यूल सरचार्ज समाप्त करने की घोषणा की गई है।

Rajasthan Bijli Bill Fuel Surcharge Maaf

इससे पहले मुख्यमंत्री द्वारा घरेलू उपभोक्ताओं के लिए 200 यूनिट तक फ्यूल सरचार्ज एवं अन्य शुल्क समाप्त करने की घोषणा की गई थी। लेकिन मुख्यमंत्री ने आज 10 अगस्त 2023 को इसका दायरा बढ़ाते हुए समस्त घरेलू एवं कृषि उपभोक्ताओं के लिए फ्यूल सरचार्ज समाप्त करने की घोषणा की है। अब राजस्थान के घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं को खोल सर चार्ज नहीं देना होगा। फ्यूल सरचार्ज की 2500 करोड रुपए की राशि राज्य सरकार वहन करेगी।

राजस्थान के समस्त घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं के लिए फ्यूल सरचार्ज समाप्त

राजस्थान सरकार घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली फ्री दे रही है। जबकि किसानों को 2000 यूनिट बिजली फ्री दी जा रही है। इसके साथ ही 200 यूनिट तक फ्यूल सरचार्ज भी माफ किया जा चुका है। 200 यूनिट से ज्यादा बिजली खर्च करने पर फ्यूल सरचार्ज वसूला जाता है। यह यूनिट का औसतन 30 से 70 पैसे प्रति यूनिट का फ्यूल सरकार होता है। फ्यूल सरचार्ज की रेट बिजली बिल के आधार पर अलग-अलग होती है। लेकिन अब मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने सभी घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं के लिए फ्यूल सरचार्ज समाप्त कर दिया है।

राजस्थान के समस्त घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं के बिजली बिल में फ्यूल सरचार्ज समाप्त कर दिया है। इससे उपभोक्ताओं को बिजली बिल में काफी राहत मिलेगी। राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा 10 अगस्त 2023 को यह घोषणा की गई है। राजस्थान बिजली बिलों में फ्यूल सरचार्ज समाप्त होने से घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं पर बिजली बिल का भार कम पड़ेगा। राजस्थान के समस्त घरेलू और बिजली उपभोक्ताओं के लिए यह एक अच्छी खबर है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान के 1.40 करोड़ घरेलू और कृषि बिजली उपभोक्ताओं को बहुत बड़ी राहत देते हुए चुनाव से पहले मास्टर स्ट्रोक चल दिया है। अब घरेलू और कृषि बिजली उपभोक्ताओं को फ्यूल सरचार्ज नहीं देना होगा। पूरा सरचार्ज सरकार ने माफ किया है। अब सरकार खुद यह चार्ज वहन करेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Below Post Ad

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now